मुआवजे के खेल में डीएम ने पकड़ी बीआरओ की गड़बड़ी, नोटिस

0
353

चमोली

चारधाम आॅल वेदर रोड़ के संबध में जिलाधिकारी आशीष जोशी की अध्यक्षता में क्लेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई। जिसमें आॅल वेदर रोड़ से जुडे कार्य एवं प्रगति की समीक्षा की गयी।

जिलाधिकारी ने आॅल वेदर रोड के तहत कमेडा से नंन्दप्रयाग किलोमीटर 384.40 से 417.05, नंन्दप्रयाग से चमोली किमी 417 से 430, चमोली से हेलंग किमी. 430 से 468 तथा हेलंग से माणा किमी. 468 से 528 तक एनएच, बीआरओ एवं तहसील प्रशासन द्वारा अभी तक संपन्न किये गये कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने आॅल वेदर सड़क के 3ए व 3डी का कार्य पूर्ण होने पर सड़क निर्माण में आ रहे खसरा नम्बरों का ही 3जी कार्य कराने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि जाॅच सर्वे रिपोर्ट में सामने आया है कि बीआरओ द्वारा पूर्व में जिन खसरा नम्बरों का मुआवजा वितरित किया जा चुका है, उन खसरा नम्बरों का फिर से बीआरओ ने 3डी कार्य कराया है। जो कि बीआरओ की गभ्भीर लापरवाही है। आॅल वेदर रोड के कार्यो में बीआरओ द्वारा की गयी गम्भीर लापरवाही पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने बीआरओ के अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश सक्षम प्राधिकारी भू-अर्जन/अपर जिलाधिकारी को दिये है। बैठक में उन्होंने बीआरओ को हेलंग-मारवाडी वाईपास का भूमि अधिग्रहण प्रोग्राम (एलएपी) भी शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ताकि भूमि अधिग्रहण की आगे की कार्यवाही की जा सके।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, एसडीएम सदर परमानंद राम, एसडीएम कर्णप्रयाग केएन गोस्वामी, उप महाप्रबन्धक एनएसआईडीसीएल आरपी मिश्र्र, बीआरओ के एसडी नौटियाल एवं एसआर लाल, तहसीलदार जोशीमठ चन्द्र शेखर आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here