खुद कर रहे हैं खनन , मुझ पर लगा रहे हैं झूटे आरोप

0
331
DJL¦FFZ´FZVäS »FFZd³Fd½F d³FSXeÃF¯F ·F½F³F ¸FZÔ ´FiZÀF ½FF°FFÊ ¸FZÔ ¶FFZ»F°Fe ³F¦FS ´FÔ¨FF¹F°F A²¹FÃF ³FÔQ´Fi¹FF¦F dIYS³F SF`°FZ»FFÜ ªFF¦FS¯F

गोपेश्वर
नंदप्रयाग की नगर पंचायत अध्यक्ष किरन रौतेला ने नंदप्रयाग में नंदप्रयाग बगड़ में क्रशर द्वारा अवैध खनन की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से अलकनंदा किनारे खनन के साथ साथ क्रशर संचालन हो रहा है। परंतु प्रशासन मूकदर्शक बना है।
लोनिवि निरीक्षण भवन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा की वरिष्ठ नेत्री व नगर पंचायत नंदप्रयाग की अध्यक्ष किरन रौतेला ने कहा कि नंदप्रयाग बगड़ स्थित क्रशर संचालक द्वारा बिना पट्टे के ही पुराने भंडारण पर क्रशर संचालित किया जा रहा है। नगर पंचायत द्वारा कई बार नोटिस दिए जा चुके हैं। परंतु क्रशर के अवैध संचालन पर प्रशासन स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अध्यक्ष ने नंदप्रयाग में अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हास्पिटल, तहसील के साथ आपदा में बहे पुलों के लिए पांच करोड़ रुपए की स्वीकृति उनके प्रयासों से हुई है। कहा कि 68 गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिए गए हैं। नंदप्रयाग नगर पंचायत खुले में शौच से मुक्त किया गया है। नमामि गंगे के तहत दस करोड़ की लागत से घाट प्रस्तावित है। अध्यक्ष ने कुछ लोगों पर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए फर्जी आइडी से सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किए जाने की शिकायत भी प्रशासन से की है। उन्होंने कहा कि नंदप्रयाग में वे अपनी रजिस्ट्री की जमीन पर निर्माण कर रही है। लेकिन इसे अवैध कब्जा बताकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई है। उन्हें बदनाम करने के पीछे राजनीतिक प्रतिद्वंदिता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here