त्वचा के लिए सबसे अच्छा उपाय जिसके बारे में आपने कभी भी नहीं सुना होगा

0
43

महंगी त्वचा गोरी करने वाली क्रीमें, जो कि बड़े-बड़े वादे तो करती हैं परन्तु कुछ भी परिणाम नहीं देती हैं, उन पर रूपये बरबाद करने के बजाय हमारे पाठकों ने एक ऐसा स्किन प्रॉडक्ट खोज़ निकाला है जो कि बस कुछ सौ रूपए में आपको ५ शेड गोरा बना देगा. काम करने का तरीका जाने के लिए आगे पढ़ें!

“इस १ आसान से उत्पाद से मेघा कक्कड ने मात्र १४ दिनों में ५ शेड अधिक गोरी त्वचा प्राप्त की”

 

मेघा, एक २४ साल की बैंगलोर की लड़की, इसका अच्छा उदाहरण हैकि कैसे थोड़ी सी चतुराई भरी सोच और सरलता अनावश्यक स्वास्थ्य ज़ोखिमों से बचाने में मदद कर सकती है और डॉक्टर्स के लाखों के खर्चे से आपको बचा सकती है.

अन्य महिलाओं की तरह मेघा के पास हर अभिनेत्री के द्वारा प्रचारित की जाने क्रीम को आजमाने के लिए अधिक धन नहीं था. केवल अकेले ही सभी महंगी वैकल्पिक चिकित्सा प्रक्रियाओं जैसे रासायनिक पीलिंग या लेजर उपचार को पीछे छोड़ देती है.

इस आसान से तरीके को आजमाने के पहले उसने यह स्वीकार किया था कि वह लगभग हर दिन ६ अलग-अलग त्वचा से सम्बंधित उत्पादों को लगाने में करीब १ घंटा खर्च करती थी परन्तु परिणाम निराशाजनक ही थे. हर उत्पाद ने बड़े-बड़े वादे किये थे कि काले धब्बे चले जायेंगे और रंग भी गोरा हो जायेगा. मेघा ने उनकी हर हिदायत को माना पर फिर भी बाद में उसे कोई भी परिणाम देखने को नहीं मिला.

हताशा से भर कर उसने रासायनिक पीलिंग एवं लेजर उपचार के लिए पर्याप्त मात्रा ऋण में लेकर और भी आगे जाने का निर्णय लिया बल्कि इसके बाद तो उसने और भी ख़तरनाक एवं महंगी कॉस्मेटिक सर्जरी करवाने के बारे में भी सोचा. परन्तु बहुत ज्यादा कीमत(लगभग २-३ लाख रूपए) और भयानक कहानियों के बारे में सुन कर उसे यह विश्वास हो गया कि कॉस्मेटिक सर्जरी वह उपाय नहीं है जिसकी उसे तलाश है. वह त्वचा का गोरापन बढ़ाने के लिए एक सुरक्षित और किफ़ायती उपाय ढूढ़ने के लिए दृढ़ संकल्पित थी, जो कि उसे वास्तव में परिणाम दें, और उसकी आर्थिक स्थिति के अनुरूप भी हो, ताकि उसे क़र्ज़ न लेना पड़े.

मेघा का उपाय

एक साल की लगातार खोज़ और अलग-अलग महिलाओं और पुरुषों से उनकी त्वचा सम्बंधित आदतों के बारे में जानने के बाद, उसे एक उत्पाद के बारे में ज्ञात हुआ जो कि वास्तविकता में परिणाम दे रहा था और लोगों को ५ शेड गोरा भी कर रहा था

अपने त्वचा उत्पादों की सूची में को जोड़ने के बाद उसे आइने में ध्यान देने योग्य परिणाम दिखाई पड़ने लगे. केवल २ सप्ताह बाद सबूत उसके पूरे शरीर में दिख रहा था: यह उसे वास्तविकता में परिणाम दे रहा था.

 

नियमित के प्रयोग करने के बाद, मेघा को ऐसे परिणाम दिखाई पड़ने लगे थे जो कि किसी भी २०]००० या उससे भी अधिक की दवा से नहीं आ पाए थे] इसने लगभग ९०% काले धब्बे और दागों को हटा दिया. इसने उसे ५ शेड गोरी और दाग धब्बों से रहित त्वचा प्रदान की. मेघा इन परिणामों को शरीर गोरे करने वाले मिश्रण Miracle Glow के माध्यम से केवल १४ दिनों में देख पा रही थी.

उसके दोस्त और परिवार के सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए थे. वे लोग सोच रहे थे कि मेघा ने छिपाकर रासायनिक पीलिंग करवाई है, जिसके कारण वह लगभग एक रात में ही ५ शेड गोरी लग रही है! जल्द ही, यह बात फ़ैल गयी और मेघा के दोस्तों ने भी मेघा का रहस्य आज़माना शुरू कर दिया, और जल्द ही उसकी यह खोज़ टाइम्स नाओ में भी प्रकाशित हुई!

मेघा अब उन कुछ सौ महिलायों में से एक है जो जिनकी कहानी ठीक ऐसी ही अनोखी है] इस तरीके से वह प्रभावी ढंग से ५ शेड गोरी हो गयी. इसने उसकी ज़िन्दगी पूरी तरह से बदल दी थी और आस-पास के सभी लोगों के साथ-साथ एकदम अनजान लोगों को भी चौंका दिया!

यह कैसे काम करता है?

 

अपनी खोज़ के माध्यम से मेघा ने पाया कि Miracle Glow का असली रहस्य २ प्रकार के घटकों में है-

कुसुम बीज जिनमें कि लिनोलेइक एसिड होता है और

कागज़ी शहतूत] मुसब्बर और नद्यपान के सत

ये दोनों ही प्रकार के घटक प्राकृतिक हैं जो कि साथ मिल कर पूरे शरीर के काले धब्बे और दाग को कोशिकीय स्तर पर त्वचा के नीचे से हटाते हैं – इसलिए यह बहुत ही कारगर है.

]इसमें उपलब्ध कोजिक एसिड गोरी बेदाग त्वचा की कुंजी है. इसके ताकतवर एंटीऑक्सिडेंट सूर्य से होने वाली क्षति की दर को कम करते हैं जो कि काले धब्बों, आंखों के नीचे के धब्बे और काली त्वचा के लिए ज़िम्मेदार हैं. यह उससे लड़ने में मदद करता और साथ ही साथ सूर्य की किरणों के परिणाम को पलट भी देता है, क्योंकि यह मेलेनिन] त्वचा में बनने वाला एक अमीनो एसिड जो आपकी त्वचा को सांवला कर देता है] को कम कर देता है- कोजिक एसिड को त्वचा पर लगाना इसका मुंह से सेवन करने से २० गुना ज्यादा असरदार है]

वहीँ अल्फा आरब्यूटिन नमी के साथ मिल कर काम करता है. यह पानी में अपने से १००० गुना तक वज़न पकड़ सकता है, जो कि इसे त्वचा में जान डालने वाला शानदार घटक बना देता है. हाईऐल्युरोनिक एसिड त्वचा की मरम्मत करता है और सूखेपन] प्राकृतिक थकान और जलन के बाद ख़ुद को पुनर्जीवित कर देता है]

लग रहा है कि टाइम्स नाओ में मेघा को देख कर उच्च श्रेणी के सितारे भी अपने महंगे कॉस्मेटिक सर्ज़री ट्रीटमेंट को छोड़ कर इसे अपनाने लगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here