महिला के शौक ने उसे बनाया एटीएम ठग

0
560
DJL¦FFZ´FZ?S ´F¼d»FÀF IYe dWSFÀF°F ¸FZÔ AFSFZ´Fe ¸FdW»FFÜ ªFF¦FS¯F

गोपेश्वर से पुष्कर चौधरी की रिपोर्ट

पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर बुजुर्ग के खाते से 65 हजार की ठगी के मामले में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से ठगी की गई रकम में से 26 हजार की धनराशि व एटीएम कार्ड भी बराबद कर लिया गया है। आरोपी महिला को न्यायालय के आदेशों से जिला कारागार पुरसाड़ी न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
गौरतलब है कि 27 अक्टूबर को गोपेश्वर के मंदिर मार्ग स्थित एसबीआई एटीएम में बुजुर्ग तोता राम एटीएम में पैसे लेने गए थे। इस दौरान वहां पहले से मौजूद महिला ने उन्हें मदद की बात कह कर अपनी बातों में उलझाया। और उनके एटीएम से 30 हजार रुपयें निकाल कर बुजुर्ग को दिए। इस दौरान महिला ने एटीएम बदल दिया। आरोप है कि महिला ने अलग – अलग एटीएमों से 65 हजार की राशि निकाली गई। खाते से रकम निकालने का आभास होते ही तोता राम ने 30 अक्टूबर को बैंक से लाकर पूछताछ की तो तब स्थिति साफ हुई कि उसके पास जो एटीएम है वह भी पिंकी नाम की महिला का है। तथा खाते से 65 हजार की निकासी एटीएम से हुई है। तोता राम ने मामले में पुलिस को तहरीर देकर एटीएम से ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई । पुलिस ने सीसीटीवी के फूटेज के आधार पर संदिग्ध महिला को हिरासत में लिया तो एटीएम ठगी का पर्दाफास हो गया। पुलिस उपाध्यक्ष हरिवंश सिंह ने बताया कि आरोपी महिला पिंकी देवी पत्नी मुकेश निवासी नौटी देवल तहसील कर्णप्रयाग को हल्दापानी में दुकान है। कर्जा होने के चलते महिला ने एटीएम ठगी की रणनीति बनाई थी। उसने अपना एटीएम कार्ड दो माह पहले ही बंद कर दिया था। वह कई दिनों ने एटीएम के बाहर रहकर ऐसे महिला पुरूषों की टोह ले रही थी जो एटीएम संचालन सही ढ़ंग से नहीं कर पाते हैं।
आरोपी महिला का कहना है कि एटीएम से निकाली गई राशि में से 39 हजार उसने खर्च कर दिए थे। आरोपी महिला को पकड़ने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष कुंदन राम आर्य , उप निरीक्षक सास्ता परवीन, उप निरीक्षक जगमोहन , कांस्टेबल धनपाल , हरि प्रसाद , रचना आदि शामिल हैं। पुलिस टीम को एसपी व डीआईजी ने ईनाम घोषित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here